SSB Recruitment 2024: सशस्त्र सीमा बल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें आवेदन

SSB Recruitment 2024: नमस्कार दोस्तों स्वागत है आज हम बात करेंगे सशस्त्र सीमा बल भर्ती 2024 के बारे में इस भर्ती का जो भी इंतजार कर रहे थे उनका भी इंतजार खत्म हो गया है क्योंकि सशस्त्र सीमा बल भर्ती का 42 पदो पर ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जो भी इच्छुक उम्मीदवार इसमें आवेदन करना चाहते हैं वह 26 अप्रैल से लेकर 14 मई 2024 तक इसमें आवेदन कर सकते हैं आज आपको इस पोस्ट के बारे में पूरी जानकारी देंगे जैसे आयु सीमा, योग्यता, एप्लीकेशन फीस सहित इसमें आवेदन कैसे करें तो चलिए शुरू करते हैं।

SSB Recruitment 2024 Age

सशस्त्र सीमा बल भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की आयु न्यूनतम आयु 20 वर्ष होनी चाहिए। जबकि इसमें आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए। इस भर्ती के लिए आयु की गणना 1 अगस्त 2024 के आधार पर की जाएगी वैसे नियमों के अनुसार सरकार के द्वारा छूट भी दी जाएगी।

SSB Recruitment 2024 Date

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आवेदन करने की तिथि 25 अप्रैल 2024 से लेकर 14 मई 2024 है अगर आप इसमें आवेदन करना चाहते हैं तो इस तिथि के बीच में आवेदन कर लेवे।

SSB Recruitment 2024
SSB Recruitment 2024

SSB Recruitment 2024 Application Fees

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अनारक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए ₹200 का आवेदन शुल्क मांगा गया है इसके अलावा किसी भी श्रेणी के किसी भी अभ्यर्थी को किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है यह बिल्कुल निशुल्क है।

SSB Recruitment 2024 Education Qualification

जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में आवेदन करने के लिए इच्छुक हैं तो उन्हें किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इतना डिग्री पास होना जरूरी है तो वह इसमें आवेदन कर सकते हैं।

How To Apply SSB Recruitment 2024

अगर आप इसकी पात्रता को पूरा करते हैं और इसमें आवेदन करना चाहते हैं तो आपको आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया नीचे बताई गई है।

  • सबसे पहले आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वहां पर जाने के बाद आपको आवेदन करने के लिए पर क्लिक करना होगा।
  • फिर आपको वहां पर पूछी गई जानकारी सही से भरना है।
  • और अपने दस्तावेज अपलोड करना हैं।
  • उसके बाद आपको सबमिट बटन पर क्लिक कर देना है।
  • और उसका प्रिंट आउट निकाल लेना है।

ऊपर बताई गई प्रक्रिया को फॉलो करके आप आसानी से इसमें आवेदन कर सकते हैं और हमें उम्मीद है आपको यह पोस्ट अच्छा लगा होगा। अगर अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें धन्यवाद।

Leave a Comment