India Post Office Bank Bharti 2024: डाक विभाग में निकली बंपर भर्ती, बिना परीक्षा

नमस्कार दोस्तों क्या आप लोग भी सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे हैं अगर हां तो आज में आपको बताने जा रहा हूं India Post Office Bank Bharti 2024 के बारे में। जी हां दोस्तों जो भी अभ्यर्थी इसका इंतजार कर रहा था अब उनका इंतजार खत्म हो गया है क्योंकि इंडिया पोस्ट ऑफिस बैंक में 54 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। तो जो भी इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं वह इसमें आसानी से आवेदन कर सकते हैं आज आपको इस पोस्ट के माध्यम से इस भर्ती की पूरी जानकारी बताएंगे जैसे की आयु सीमा योग्यता एप्लीकेशन फीस इसी के साथ-साथ इसमें आवेदन कैसे करना है उसकी भी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट के माध्यम से दी जाएगी तो कृपया इस पोस्ट को अंत तक पढ़े।

यह भर्ती 54 पदों के लिए की जा रही है और आप लोगों को बता दें इस भर्ती में जो भी आवेदन करना चाहते हैं उन्हें 2 लाख से अधिक सैलरी मिल सकती है जी हां दोस्तों और जो भी अभ्यर्थी इसमें आवेदन करना चाहते हैं वह 24 मई 2024 से पहले इसमें आवेदन कर लेवे उसके बाद इसमें आवेदन नहीं कर सकते है चलिए नीचे जानते हैं।

India Post Office Bank Bharti 2024 Age

इस भर्ती भर्ती आवेदन करना चाहते हैं उन्हें जानना चाहिए कि इस भर्ती के लिए आयु कितनी है तो आपको बताना चाहते हैं इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की आयु 22 वर्ष से लेकर 45 वर्ष तक होनी चाहिए अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

India Post Office Bank Bharti 2024 Date

इंडिया पोस्ट ऑफिस बैंक में आवेदन करने के लिए शुरुआती तिथि 4 मई 2024 है जबकि आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 मई 2024 है तो जो भी अभ्यर्थी इसमें आवेदन करना चाहते हैं वह इस तारीख को ध्यान में रखकर आवेदन कर लेना क्योंकि बाद में फिर आप आवेदन नहीं कर सकते है।

India Post Office Bank Bharti 2024 Education Qualification

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अलग-अलग पदों के हिसाब से अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता मांगी गई है तो जो भी अभ्यर्थी इसमें आवेदन करना चाहते हैं तो आप एक बार इसमें ऑफिशल नोटिफिकेशन देख ले ताकि आपने जो एजुकेशन पुरी की है उसके हिसाब से आप इसमें आवेदन कर सकें।

India Post Office Bank Bharti 2024
India Post Office Bank Bharti 2024

India Post Office Bank Bharti 2024 Application fees

इसमें आवेदन करने के लिए जनरल ईडब्ल्यूएस ओबीसी वाले अभ्यर्थियों को 750 रूपये देने होंगे। जबकि वहीं पर एससी, एसटी, PWD विकलांग वाले अभ्यर्थियों को 150 रुपए का आवेदन शुल्क देना होगा।

India Post Office Bank Bharti 2024 Salary

अगर हम बात करें इस भर्ती में कितनी सैलरी मिलेगी तो आपको हम बताना चाहते हैं associate Consultant के लिए 83,333 रूपये है, consultant के लिए 1,25,000 रूपये है और senior Consultant के लिए 2,08,333 रूपये है।

How To Apply India Post Office Bank Bharti 2024

  • इसमें आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • एक बार जब आप इसके आधिकारिक वेबसाइट पर चले जाते हो उसके बाद आपको इंडिया पोस्ट ऑफिस बैंक भर्ती 2024 लिंक पर क्लिक करना है।
  • जैसे आप उसकी लिंक पर क्लिक करोगे आपके सामने एक फॉर्म खुल जाएगा।
  • उसको आपको सही-सही भरना है उसमें पूछी कई सभी जानकारी को और अपने दस्तावेज अपलोड करना है।
  • जब आप अपनी दस्तावेज अपलोड कर देंगे उसके बाद आपको सबमिट पर क्लिक कर देना है।
  • सबमिट पर क्लिक करने के बाद आप उसका प्रिंट आउट निकाल कर रख ले।

ऊपर बताए गए प्रक्रिया को फॉलो करके आप आसानी से इसमें आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Comment