Navy Agniveer MR Recruitment: इंडियन नेवी अग्निवीर एमआर भर्ती में 10वीं पास करें आवेदन

नमस्कार साथियों क्या आप भी Navy Agniveer MR Recruitment का इंतजार कर रहे थे। क्या आपने भी दसवीं पास कर ली अगर हां तो आपके लिए एक खुशी की बात है। इंडियन नेवी अग्निवीर एमआर भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है अगर आपने दसवीं पास कर ली और आप चाहते हैं कि आप इस भर्ती में आवेदन करें। तो आप 13 मई से लेकर 27 मई 2024 तक आप इसमें आवेदन कर सकते हैं तो कृपया समय सीमा को ध्यान में रखते हुए आवेदन कर लेवे।

आज आपको इस पोस्ट के माध्यम से इस भर्ती के बारे में पूरी जानकारी देंगे जैसे आयु सीमा, योग्यता, एप्लीकेशन फीस, सहित पूरी जानकारी देंगे तो चलिए शुरू करते हैं।

जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए इच्छुक है और वह इसमें आवेदन करना चाहते हैं तो उनको बताते हैं यह भर्ती लगभग 300 पदों के लिए की जाएगी तो आप लोग इसमें आसानी से आवेदन कर सकते हैं आवेदन करने की प्रक्रिया को नीचे बताइए और इसमें आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मई 2024 है तो इस तिथि को कृपया ध्यान में रखें।

Navy Agniveer MR Recruitment Age

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी का जन्म 1 नवंबर 2003 से लेकर 30 अप्रैल 2007 के बीच में होना चाहिए अगर आपका जन्म इसके बीच में हुआ है तो आप इसमें आवेदन कर सकते हैं।

Navy Agniveer MR Recruitment Date

इस भर्ती में आवेदन करने की शुरुआती तिथि 13 मई 2024 है और इसमें आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मई 2024 है तो इस तारीख के बीच में आप इसमें आवेदन कर सकते हैं।

Navy Agniveer MR Recruitment Fees

अगर आप इसमें आवेदन करना चाहते हैं तो आपको इसमें आवेदन करने के लिए 649 रुपए का आवेदन शुल्क देना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन के माध्यम से किया जाएगा।

Navy Agniveer MR Recruitment
Navy Agniveer MR Recruitment

Navy Agniveer MR Recruitment Education Qualification

अगर आपने दसवीं पास कर ली और सोच रहे हैं इसमें आवेदन करने की तो आपको बता दें आप इसमें आवेदन कर सकते हैं बस आपको दसवीं में 50% से ज्यादा मार्क्स के साथ पास होना है।

Navy Agniveer MR Recruitment Selection Process

इस भर्ती में चयन प्रक्रिया कंप्यूटर के द्वारा लिखित परीक्षा के आधार पर होगी और उसके बाद शारीरिक स्वास्थ्य और डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन होगा और उसके बाद में आपकी मेडिकल जांच होगी इस प्रकार इसमें चयन प्रक्रिया होगी।

How To Apply Navy Agniveer MR Recruitment

  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले इस भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन देखना होगा।
  • एक बार जब आप आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करके उसे पढ़ लेते हैं तो आप इसमें आवेदन कर सकते हैं।
  • आवेदन करने के लिए आपको लिंक पर क्लिक करके उसमें मांगी गई जानकारी को सही-सही भरना होगा।
  • और मांगे गए दस्तावेज अपलोड करने होंगे।
  • लास्ट में सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • और आवेदन किए गए फॉर्म का प्रिंटआउट ज़रूर निकाल लेंवे।
Official NotificationClick Here
Apply OnlineClick Here

Leave a Comment