SSC GD Result: एसएससी जीडी रिजल्ट पर बड़ी अपडेट, देखें कब आएगा रिजल्ट

SSC GD Result: नमस्कार साथियों आज हम बात बात करेंगे एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट के बारे में जी हां दोस्तों जैसे कि आप लोग जानते हैं इसका एग्जाम 20 फरवरी से लेकर 30 मार्च 2024 तक सफलतापूर्वक आयोजित करवा दिया गया था। अब इसका एग्जाम होने के बाद अभ्यर्थियों को इसके रिजल्ट का इंतजार है अब आपको इस पोस्ट के माध्यम से हम बताएंगे कि इसका रिजल्ट इंतजार कब खत्म हो सकता है तो चलिए शुरू करते हैं लेकिन आपको यह पोस्ट उन तक पढ़ना होगा।

दोस्तों जैसा कि आप लोग जानते हो एसएससी जीडी कांस्टेबल की आंसर की 3 अप्रैल को ही जारी कर दी गई है। अब बस अभ्यर्थियों को इंतजार है कि उनका रिजल्ट कब जारी किया जाएगा तो कुछ खबर और कुछ सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि इसका रिजल्ट अगले सप्ताह में जारी की जाने की उम्मीद है।

SSC GD Result Date

मैं आप लोगों को बताना चाहूंगा अभी तक एसएससी जीडी कांस्टेबल की आधिकारिक वेबसाइट के द्वारा कुछ भी नोटिस जारी नहीं किया गया है कि इसका रिजल्ट कब जारी किया जाएगा लेकिन आपको इसके बारे में हम थोड़ा अनुमान अनुमान बता सकते हैं इसका रिजल्ट कब जारी किया जाएगा। दोस्तों हम आपको कुछ खबरों के मुताबिक बता रहे हैं इसका रिजल्ट इसी महीने मतलब कि मई महीने के दूसरे वीक में जारी होने की बहुत ज्यादा संभावनाएं हैं जैसे रिजल्ट जारी होगा आपको हमारी वेबसाइट के द्वारा बता दिया जाएगा।

SSC GD Result
SSC GD Result

SSC GD Cut Off

दोस्तों जैसे कि आप लोग जानते हो एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 26146 पदों पर की गई थी और अब परीक्षा देने के बाद अभ्यर्थी यह भी जानना चाहते हैं कि इसकी कट ऑफ कितनी निकलेगी तो आपको कुछ अनुमानित कट ऑफ नीचे बता रहे हैं इसे आप अनुमान लगा सकते हैं।

आपको बता दे इसकी कट ऑफ जनरल कैटेगरी के लिए 135 से लेकर 145 तक हो सकती हैं ओबीसी कैटलॉग गिरी की कट ऑफ 132 से लेकर 142 तक हो सकती हैं एक्स सर्विसमैन के लिए 66 से लेकर 76 तक हो सकती हैं ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 130 से लेकर 140 तक हो सकती हैं SC कैटेगरी के लिए 124 से लेकर 134 तक हो सकती हैं इसी के साथ लास्ट में बात करते हैं ST कैटेगरी की तो इसकी 114 से लेकर 124 तक कट ऑफ हो सकती है यह कट ऑफ आपको संभावित बता रहे हैं।

How To Check SSC GD Result

  • इसका रिजल्ट चेक करने के लिए आपको सबसे पहले इसलिए अधिकारी वेबसाइट पर जाना होगा।
  • उस पर जाने के बाद आपको रिजल्ट सेक्शन पर क्लिक करना होगा।
  • जैसे आप रिजल्ट सेक्शन पर क्लिक करेंगे वहां पर आपको एसएससी जीडी की पीडीएफ मिलेगी उसे डाउनलोड कर लेना है।
  • फिर आपको उसमें आपका रिजल्ट और आपको आपकी कट ऑफ मिल जाएगी। फिर आप उसका प्रिंट आउट भी निकल सकते हैं।

Leave a Comment